UP में छात्राओं को Scooty मिलने का इंतज़ार

0
193

चुनाव के वक़्त सभी पार्टियों ने जनता से न जाने कितने ही वादे किए जिन्हें अब पूरा करने का वक़्त आ गया है। उत्तर प्रदेश में तीन महीने से Smartphone और Tablet का इंतजार कर रहे छात्रों को जल्द राहत मिलने वाली है। प्रदेश में BJP सरकार की फिर से वापसी के बाद स्मार्टफोन के छात्रों के बंटने का रास्ता साफ हो गया है।

पिछले सत्र में पंजीकृत 78 हजार स्टूडेंट्स को Smartphone और Tablet के लिए चुना गया था। दिसंबर में मात्र तीन सौ स्टूडेंट को फोन बांटते हुए शुभारंभ कर दिया गया, लेकिन इसके बाद आचार संहिता में प्रक्रिया रोक दी। सभी Smartphone कैंपस में सुरक्षित रखे हैं। रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार के अनुसार निर्देश मिलते ही फोन वितरित कर दिए जाएंगे।

Smartphone और Tablet लेकर तो अब छात्र खुश भी नहीं होते हैं। छात्राओं को तो Scooty मिलने का इंतज़ार है। BJP ने चुनाव में इस बार कॉलेज जाने वाली छात्राओं को Scooty देने का वायदा किया है। विवि में UG-PG में 60 फीसदी सीटों पर छात्राएं पंजीकृत हैं। विवि ने छात्राओं का रिकॉर्ड तैयार कर लिया है। विवि के अनुसार, शासन की अर्हता के अनुसार ही डाटा भेज दिया जाएगा। सरकार के शपथ लेते ही इस योजना पर काम शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि इस दायरे में नए सत्र में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाली छात्राएं ही शामिल हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें – The Kashmir Files को लेकर Aamir Khan ने कह डाली ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है