Ghulam Nabi Azad ने Congress को कहा अलविदा

0
172

Congress पार्टी की इस वक़्त जो हालत है वो किसे से छुपी नहीं है, इतना ही नहीं पार्टी के अंदर का हाल भी कुछ सही नहीं है यही वजह है कि बड़े बड़े नेता भी अब इस पार्टी से नाता तोड़ने में ही अपनी भलाई समझ रहे हैं। अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ नेता Ghulam Nabi Azad ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

हाल ही में Ghulam Nabi Azad ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी के अहम पद से भी इस्तीफा दिया था। ख़ास बात है कि 2020 में ही उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था, जिसमें संगठन स्तर पर बड़े बदलाव की मांग की गई थी। उस दौरान Congress की भीतर ही G-23 समूह चर्चा में आया था, जिसमें आनंद शर्मा, मनीष तिवारी समेत कई नेता शामिल थे।

शुक्रवार(26 अगस्त) को Ghulam Nabi Azad ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस संबंध में सोनिया को पांच पन्नों का लैटर भी भेजा है। खास बात है कि उन्होंने पत्र में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व पर बड़े सवाल उठाए हैं। इस दौरान उन्होंने खासतौर पर ‘जनवरी 2013’ का जिक्र किया है। Congress के शीर्ष नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के दौरान वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में नज़र आए थे।

यह भी पढ़ें – Sonali Phogat की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोले कई राज़

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है