जल्दी करें, इस तरह लगवाएं बच्चों को Corona Vaccine 

0
376

Corona virus के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए सभी डरे हुए हैं जिनमें बच्चों के लिए सभी परेशान हैं दरअसल अभी तक बच्चों को Corona Vaccine नहीं लग पाई है। अब ये फ़िक्र भी ख़त्म होने वाली है। 15 से 18 साल के बच्चे Cowin App पर 1 जनवरी से Corona Vaccination के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

देश में 3 जनवरी यानी रजिस्ट्रेशन शुरू होने के दो दिन बाद Vaccination Campaign के नए चरण की शुरुआत हुई है। ये जानकारी सोमवार को एक शीर्ष अधिकारी ने दी। National Health Authority के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर आरएस शर्मा ने बताया कि बच्चों के रजिस्ट्रेशन के लिए दसवीं क्लास की आईडी के विकल्प को भी जोड़ा गया है क्योंकि सारे बच्चों के पास आधार कार्ड हो यह जरूरी नहीं।

National Health Authority ही Cowin प्लेटफॉर्म को संचालित कर रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को ही 15 से 18 साल के बच्चों के लिए Vaccination अभियान शुरू करने का ऐलान किया था। भारत में Omicron Variants के एक दिन में सर्वाधिक 156 मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में Corona virus के इस नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 578 हो गई है।

यह भी पढ़ें – Corona से हालात हो रहे बेक़ाबू, Delhi-NCR में 6 महीने बाद सबसे ज़्यादा केस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है