Home India Weather: Garmi ने मचाई आफ़त, लोगों को नहीं मिल रही राहत

Weather: Garmi ने मचाई आफ़त, लोगों को नहीं मिल रही राहत

0

Coronavirus से तो कुछ राहत मिलती दिख रही है लेकिन Garmi का क्या करें। दरअसल गर्म हवाओं व आग उगलते सूरज ने लोगों को परेशान कर रखा है। अधिक तापमान बढ़ने से दिन के समय लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल हो रहा है। बारिश में हो रही लगातार देरी के कारण लोगों को Garmi से राहत नहीं मिल पा रही है और तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। गुरुवार को फरीदाबाद का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आमतौर पर अप्रैल व मई महीने में लू चलती हैं, लेकिन जून में होने वाली प्री-मॉनूसन की बारिश के बाद लोगों को लू के प्रकोप से राहत मिल जाती है। इस बार इन दोनों महीनों में गर्म हवाएं नहीं चलीं। वहीं, जून में प्री- मानसून की बारिश भी बहुत कम हुई है। जून के अंतिम सप्ताह में गर्म हवाएं चलना शुरू हुई हैं, जो अभी भी जारी हैं। लोगों को कूलर, पंखों व एसी में भी अधिक राहत नहीं मिल रही है। दिन के समय बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। गुरुवार को जुलाई की शुरुआत के दिन भी गर्मी से शहर के लोगों को परेशान किए रखा। सुबह से ही उमस व तपिश शुरू हो गई थी।

दिन भर गर्म हवाएं चलती रहीं और शाम को जब हवाएं थोड़ी धीमी हुईं, तो उमस ने फिर से लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार को फरीदाबाद का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा। वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को बादल छाने व हल्की बारिश की उम्मीद है, लेकिन फिलहाल तापमान पर उससे कोई खास असर दिखाई नहीं देगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: देश में आज मनाया जा रहा है National Doctor’s Day, जानें क्यों ख़ास है ये दिन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है 

Exit mobile version