Ganesh Visarjan फिर बना जानलेवा, UP-हरियाणा में कई लोगों ने गवाई जान

0
201

Ganesh Chaturthi पर हर इंसान ये चाहता है कि बाप्पा उनके घर भी आएं लेकिन बाप्पा के जाते जाते लोगों को उनकी लापरवाही भारी पड़ जाती है। गणपती बाप्पा मोरया के नारों के बीच इंसान की आवाज़ कब ख़ामोश हो जाती है ये पता भी नहीं चलता है। दस दिनों तक चलने वाले Ganesh Chaturthi उत्सव का शुक्रवार (9 सितंबर) को समापन हो गया। कल ही मुर्तियों का Visarjan भी किया गया। इस दौरान डूबने की कई घटनाएं सामने आई हैं।

उत्तर प्रदेश और हरियाणा की अलग-अलग घटनाओं में Ganesh Visarjan के दौरान कल 15 लोगों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। हरियाणा के महेंद्रगढ़ और सोनीपत जिलों में शुक्रवार शाम भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने के दौरान छह लोगों की डूबने से मौत हो गई। महेंद्रगढ़ में चार युवक नहर में डूब गये जबकि दो सोनीपत में यमुना नदी में डूब गये। बता दें कि महेंद्रगढ़ में करीब 7 फुट की मूर्ति Visarjan के लिए ले जा रही टोली जब नहर में पानी की धारा में बह गई तो नौ युवक बह गए। जिला प्रशासन ने NDRF की मदद से बचाव अभियान शुरू किया। इस घटना में चार की मौत हो गई, अन्य को बचा लिया गया।

CM मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा है कि महेंद्रगढ़ और सोनीपत जिलों में Ganesh Visarjan के दौरान डूबने से कई लोगों की असमय मौत की खबर दिल दहला देने वाली है। खट्टर ने कहा, “हम सभी इस कठिन समय में मृतकों के परिवारों के साथ खड़े हैं। NDRF की टीम ने कई लोगों को डूबने से बचाया है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में Ganesh Visarjan के दौरान नौ लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है। उन्नाव में तीन, संत कबीर नगर में चार, ललितपुर में दो युवकों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – आप भी आवारा Dogs को खिलाते हैं खाना तो आपको उठाना होगा इस चीज़ का ख़र्च

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है