भारतीय कप्तान Virat Kohli  बुधवार को जारी ICC  वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले रैंक पर कायम हैं, जबकि तेज गेंदबाज Jasprit Bhumrah गेंदबाजों की लिस्ट में एक पायदान के नुकसान के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 56 रन बनाये और दूसरे वनडे में  66 रन की पारी खेली थीं जिससे उनके 870 प्वॉइंट्स हो गए हैं। Bhumrah इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। जिससे वह एक पायदान के नुकसान के साथ गेंदबाजों की सूची में 690 प्वॉइंट्स से चौथे स्थान पर पहुंच गए।

भारत के वनडे क्रिकेट के उपकप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं, वह पाकिस्तान के बाबर आजम से एक स्थान पीछे हैं। जबकि लोकेश राहुल 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 35 और 64 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजों में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 42वीं रैंकिंग हासिल कर चुके हैं और साथ ही ऋषभ पंत ने टॉप 100 में प्रवेश कर लिया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम मैच में तीन विकेट चटकाए थे, जिससे उन्हें नौ पायदान का फायदा हुआ है और वह सीधा 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC T-20 रैंकिंग में Virat Kholi व KL Rahul को नुकसान

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इसी मैच में चार विकेट चटकाए थे जिससे वह 80वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चार पायदान के फायदे के साथ 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे वनडे में 52 गेंद में 99 रन बनाए थे और वह ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। जबकि जॉनी बेयरस्टो ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 796 रेंटिंग प्वॉइंट्स से अपना सातवां स्थान बरकरार रखा हुआ है। मोईन अली नौ पायदान के फायदे से बॉलिंग लिस्ट में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है