भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 66 रनों से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli ने इंग्लैंड से पहला वनडे मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की खूब तारीफ की है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच भारत ने 66 रनों से जीता। टीम इंडिया की इस जीत को विराट कोहली ने सबसे अच्छी जीत बताया और इसके साथ ही टीम के खिलाड़ियों की भी खूब तारीफ की और साथ ही Virat Kohli ने यह भी कहा की हमारे पास हर पोजिशन के लिए 2-3 खिलाड़ी मौजूद हैं। मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया मुकाबला जिसमे भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट गवाकर 317 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड 42.1 ओवर में 251 रन ही बना सका और भारत ने यह मैच जीत कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था । कप्तान Virat Kholi  ने मैच के बाद कहा, “अभी के दिनों में यह हमारी सबसे अच्छी जीत है ।

Mehbooba ने कहा PM मोदी का पाकिस्तान को पत्र सही दिशा में उठाया गया कदम

हमारे गेंदबाजों ने बहुत ही कम समय में नौ विकेट झटकाये जो काफी अच्छा रहा। हमारे गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराई वो काफी शानदार रहा। मैं इस वक्त काफी खुश हूं।” साथ ही उन्होंने ये भी कहा, “टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और मैंने पहले भी कहा था कि हम उन खिलाड़ियों को मौका देते हैं जो अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर सकते हैं। शिखर धवन और लोकेश राहुल दोनों ही की पारी बेहतरीन थी। हर मैच में हमारे पास एक पोजिशन के लिए दो-तीन खिलाड़ी मौजूद हैं। यह भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा संकेत है।” Virat Kohli ने कहा, “अभी हम बेहतर रास्ते पर हैं और हमारे टीम में बहुत से अच्छे खिलाड़ी हैं। धवन ने कठिन समय में बल्लेबाजी की लेकिन वो अपनी सेंचुरी से चूक गए और इसके अलावा हमारे गेंदबाजों ने भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है