MANCHESTER, ENGLAND - JULY 03: Lokesh Rahul of India celebrates with Virat Kohli after he scores 100 runs during the 1st Vitality International T20 match between England and India at Emirates Old Trafford on July 3, 2018 in Manchester, England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारतीय कप्तान Virat Kholi और बल्लेबाज KL Rahul को ICC  की जारी बल्लेबाजों की लेटेस्ट T-20 रैंकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। Virat Kholi पहले चौथे स्थान पर थे और वही KL Rahul पांचवे नंबर पर थे, लेकिन अब दोनों बल्लेबाज एक-एक स्थान नीचे आ गये हैं। बांग्लादेश के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करने से न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे को जबरदस्त फायदा हुआ है और वे सीधा 5 स्थान की छलांग के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने Rishabh Pant

इस T20 रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 892 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के T20 क्रिकेट के कप्तान आरोन फिंच के 830 प्वॉइंट्स हैं ओर वे इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 801 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों के बाद ICC ने गेंदबाजों की जारी टी-20 रैंकिंग की लिस्ट जारी की तो उसमें दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी 733 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। उनसे नीचे अफगानिस्तान के शानदार स्पिनर राशिद खान हैं, जिनके 719 प्वॉइंट्स हैं। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर और चौथे पर इंग्लैंड के आदिल रशीद और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान पाँचवे स्थान पर हैं। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि गेंदबाजों की इस रैंकिंग में भारत का एक भी गेंदबाज टॉप 10 में शामिल नहीं हैं, जबकि न्यूजीलैंड के सर्वाधिक तीन गेंदबाज इस लिस्ट में शामिल हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है