Thisara Perara ने रचा इतिहास, 1 ओवर में 6 छक्के लगाने वाला पहला श्रीलंकाई बना ये प्लेयर

श्रीलंका के ऑलराउंडर Thisara Perera ने मैच में 1 ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने कोलंबो के एक घरेलू टूर्नामेंट में यह कारनामा किया हैं। वे ऐसा करने वाले श्रीलंका देश के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा रविवार को पनागोडा में सैन्य मैदान में चल रहे मेजर क्लब्स लिमिटेड ओवर लिस्ट ए टूर्नामेंट में हासिल किया है। वह ब्लूमफील्ड क्रिकेट एवं एथलेटिक क्लब के खिलाफ मैच में श्रीलंकाई आर्मी की कप्तानी कर रहे थे।

उन्होंने सिर्फ 13 गेंद में नाबाद 52 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में आठ छक्के लगाए और वह इस पारी की बदौलत श्री लंका के दूसरे सबसे तेज़ अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। आपको बता दे पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर कौशल्या वीररत्ने ने 2005 में 12 गेंद में तेज़ अर्धशतक लगाया था। Thisara Perera इस तरह क्रिकेट में यह कारनामा अपने नाम करने वाले नौंवे क्रिकेटर बन गए हैं।

फिल्म ‘Ram Setu’ में अक्षय कुमार का लुक है हर फिल्म…

उनसे पहले क्रिकेट में गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस वाइटले, हजरतुल्लाह जजई, लियो कार्टर और हाल में कीरोन पोलार्ड ऐसा कर चुके हैं।

Thisara Perara 50 ओवरों के मुकाबले में यह कारनामा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन चुके हैं। वनडे में सबसे पहले 2007 में साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने यह कारनामा कर इतिहास बनाया था। सर गारफील्ड सोबर्स क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होने 1968 में ऐसा जादू किया था। ऐसा ही कारनामा रवि शास्त्री  भी कर चुके हैं साल 1985 में उन्होंने ने भी एक ओवर में  6 छक्के लगाए थे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है