इस कीवी गेंदबाज को महज 26 साल की उम्र में हुआ कैंसर, जिंदगी और करियर दांव पर

0
46

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एंड्रयू हेजलडाइन को कैंसर की बिमारी हो गई है। हेजलडाइन  की उम्र महज 26 साल है। एंड्रयू हेजलडाइन कैंटरबरी के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं और सितंबर के महीने में उन्हें पता चला कि वो कैंसर से पीड़ित हैं। तभी से इस खिलाड़ी का इलाज चल रहा है और अब उनका करियर और जिंदगी दोनों खतरे में दिखाई दे रहा है।

हेजलडाइन को हॉजकिन लिम्फोमा है, इस तरह के कैंसर में इम्यून सिस्टम के सेल्स पर असर पड़ता है। जैसे-जैसे ये कैंसर फैलता है उसके साथ-साथ शरीर की इंफेक्शन से लड़ने की शक्ति कम होती जाती है। इस तरह के कैंसर का लक्षण बुखार, रात में पसीना आना और वजन तेजी से कम होता है इसका इलाज भी कीमोथैरेपी या फिर स्टेम सेल ट्रांसप्लांट से होता है। हेजलडाइन का कैंसर शुरुआत में ही पकड़ में आ गया है, उनके ठीक होने के आसार ज्यादा है।

इस गेंदबाज के कैंसर पीड़ित होने की कबर मिलते ही कैंटरबरी क्रिकेट टीम ने बेहद दुख व्यक्त किया। कैंटरबरी के क्रिकेट हाई-परफॉर्मेंस मैनेजर मार्टी क्रॉय ने कहा कि ये हेजलडाइन के लिए मुश्किल वक्त है और कैंटरबरी टीम इस कड़े दौर में उनके और हेजलडाइन के परिवार के साथ खड़ी है. कैंटरबरी क्रिकेट टीम हेजलडाइन के इलाज में मदद भी करेगी।

एंड्रयू हेजलडाइन क्रिकेट करियर की बात करें तो ये बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जो कैंटरबरी के लिए 14 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। साल 2018 में कैंटरबरी के लिए डेब्यू करने वाले इस तेज गेंदबाज ने 14 मैचों में 35 विकेट अपने नाम किये हैं।