LPL में हिस्सा लेंगे ये चार भारतीय खिलाड़ी, दिखायेंगे अपना दम

0
85

नई दिल्ली: दुनिया के तमाम देशो ने क्रिकेट को रोमांचक बनाने और घरेलु खिलाड़ियो को अधिक मौका मिल सके इस लिहाज से टी-20 लीग का आयोजन कर रहीं हैं। अभी हाल ही में भारत का आईपीएल लीग समाप्त हुआ है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया में बिग बैस लीग में महीलाओं के क्रिकेट का आयोजन चल रहा है। इसी कड़ी में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अभी अपने यहां टी20 लीग का आयोजन करने का फैसला किया है।

लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन का शुरुआत 26 नवंबर से शुरू हो रहा है। इस टी20 लीग में चार भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। इस बात का आधिकारिक ऐलान खुद श्रीलंका क्रिकेट ने किया है।

आपको बता दें कि  सोमवार 23 नवंबर को श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने पांचों टीमों की स्क्वाड का ऐलान किया है। इसी दौरान ये पता चला है कि चार भारतीय खिलाड़ियों को भी तीन अलग-अलग टीमों में जगह मिली है। इनमें भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, मीडियम पेसर मुनफ पटेल, तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी और मनप्रीत सिंह गोनी का नाम शामिल है।

एलपीएल में गाले ग्लैडिएटर्स, जाफना स्टैलियंस, कैंडी टस्कर्स, दांबुली विकिंग्स और कोलंबो किंग्स की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें से कैंडी टस्कर्स टीम में इरफान पठान और मुनफ पटेल को शामिल किया गया है। ये टीम बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के भाई सोहेल खान और पिता सलीम खान की है। वहीं, दांबुला की टीम में सुदीप त्यागी को चुना गया है, जिन्होंने हाल ही में संन्यास का फैसला किया था। वहीं, मनप्रीत सिंह गोनी कोलंबो की टीम का हिस्सा बने हैं।

LPL 2020 की शुरुआत 26 नवंबर से हो रही है, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसंबर को खेला जाएगा। इस टी20 लीग के सभी मुकाबले हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।