इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण के बाकी बचे हुए मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 29 मई को विशेष आम बैठक (SGM) होनी है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में IPL के बाकी बचे मैचों के संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजन की घोषणा हो सकती है। IPL के 13वें संस्करण का आयोजन भी UAE में हुआ था।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरु हो रही है। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच में 9 दिनों का ब्रेक है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस ब्रेक को घटाकर 4 दिनों का किया जा सकता है जिससे BCCI को IPL के आयोजन के लिए अतिरिक्त समय मिल जाएगा। हालांकि फिलहाल BCCI ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इसको लेकर कोई औपचारिक बात नहीं की है। बता दें कि भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सिंतबर को खत्म होगा और अगर भारत-इंग्लैंड सीरीज में बदलाव ना होने पर भी बीसीसीआई के पास आईपीएल के बाकी मैचों के आयोजन के लिए पर्याप्त समय होगा। BCCI आईपीएल के बाकि मैचों का आयोजन 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच में कर सकता है।

बता दें कि अगर IPL के 14वें सीजन के बाकी मैचों का आयोजन नहीं होगा तो ऐसे में BCCI को करीब 3000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। यही वजह है कि बोर्ड आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन करवाना चाहता है। T-20 वर्ल्डकप भी नजदीक है ऐसे में विदेशी खिलाड़ी भी वर्ल्डकप की तैयारियों के चलते आईपीएल में हिस्सा जरूर लेंगे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है