PAK vs SA: Fakhar Zaman के रनआउट से बवाल शुरू

पाकिस्तान व साउथ अफ्रीका की तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसमे दूसरे मैच में पाकिस्तान 17 रन से हार गया। पाकिस्तान की तरफ से फखर ने पाकिस्तान को फखर महसूस कराया Fakhar Zaman ने लाजवाब बैटिंग करते हुए 193 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। फखर ने वनडे क्रिकेट में चेस करते हुए अबतक की सबसे बड़ी पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाज Fakhar Zaman अपने दूसरे दोहरे शतक से चूक गए क्यूंकि क्विंटन डिकॉक ने चालाकी करके उनको रनआउट कर दिया। अब उस रन आउट पर सवाल उठ रहे है और शोएब अख्तर का कहना है की क्विंटन डिकॉक ने खेल भावना को आहात किया हैं।

पाकिस्तान की पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर Fakhar Zaman ने लुंगी एंगिडी की गेंद को लॉन्ग ऑफ की तरफ खेला और दो रन के लिए कॉल किया। विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने Fakhar Zaman के साथ चालाकी दिखाते हुए ऐसे इशारा किया जैसे मार्करम का थ्रो बॉलिंग एंड पर आ रहा हो, जिसके बाद फखर ने पीछे देखा और बॉल क्विंटन डिकॉक के हाथों में आई और उन्होंने डायरेक्ट स्टंप पर मार दी। डिकॉक का यह रवैया कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और फैन्स को बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज को जमकर ट्रोल किया।

‘खून-खराबा बर्दाश्त नहीं, मुंहतोड़ जवाब देंगे’: Amit Shah

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर डिकॉक की खेल भावना पर सवाल उठाए और इससे जुड़े नियमों के बारे में भी विस्तार से बताया। शोएब ने कहा कि डिकॉक ने जो Fakhar Zaman के साथ किया वह तो बिल्कुल भी ठीक नहीं था और यह खेल की भावना के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर नियम भी बनाया जा चुका है, जिसके तहत इस तरह की हरकत करने पर 5 रन की पेनल्टी लगाई जाती है और उस बॉल को भी दोबारा फेंकना होता है। शोएब ने कहा कि वह चाहते थे कि फखर का दोहरा शतक हो पर इस तरह उनको आउट होता देखकर उनको काफी बुरा लगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है