टीम इंडिया के कप्तान  Virat Kholi ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में 66 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत वो कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप-5 में शामिल हो गए हैं। इसी के साथ कप्तानी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया। ग्रीम स्मिथ के खाते में कप्तान के तौर पर 5416 वनडे इंटरनेशनल रन हैं, विराट अब रन के मामले में उनसे आगे निकल गए हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टॉप पर हैं।

पोंटिंग ने कप्तान रहते हुए 220 पारियों में 8497 रन बनाए हैं जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने 172 पारियों में 6641 वनडे इंटरनेशनल रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर हैं 208 पारियों में 6295 वनडे इंटरनेशनल रनों के साथ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग । कप्तान के तौर पर वनडे इंटरनेशनल में 4 नंबर पर हैं श्री लंका के अर्जुन रणतुंगा। रणतुंगा ने 183 पारियों में 5608 रन बनाए हैं।

क्या दिल्ली में लगेगा लॉकडाउन, जानिए क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री ?

Virat Kholi ने सिर्फ 90वें पारी में ही ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। विराट अगर इसी तेज़ी से रन बनाते रहे, तो वह इस मामले में रिकी पोंटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी जल्द ही तोड़ सकते हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है