क्रिकेट के दीवाने साल के अंत में देख सकेंगे IPL

एक तरफ जहां कोरोना वायरस ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है ऐसे में क्रिकेट के दीवानों को अगर उनका मनपसंद शो देखने को मिल जाए तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता। ख़बरों के मुताबिक इस साल के अंत में विदेश में IPL 2020 का आयोजन होगा और इसके लिए कई देश भारत को सपोर्ट भी कर रहे हैं।

सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए विदेश में IPL का आयोजन होगा ऐसा माना जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस हफ्ते की शुरुआत में IPL के सभी टीम मालिकों की मीटिेंग हुई थी, जिसमें इसे विदेश में कराने को लेकर किसी को कोई ऐतराज नहीं है। कई फ्रेंचाइज़ियों को उम्मीद है कि सितंबर के अंत में इस लीग का आयोजन हो सकता है।

एक तरफ जहां ऐसा माना जा रहा है की साल के अंत में IPL का आयोजन होगा वहीं ये भी माना जा रहा है कि इसके लिए टी-20 विश्व कप का रद्द होना बेहद ज़रूरी है। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड अभी IPL पर आधिकारिक बयान नहीं दे रहा है, क्योंकि वो T20 विश्व कप को लेकर ICC के फैसले का इंतज़ार कर रहा है।

आशीष नेहरा ने दिया BCCI को सुझाव, ऐसे करवाया जा सकता है इस साल…

रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले 2020 टी-20 विश्व कप के रद्द होने पर सहमति बन चुकी है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी। बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब यूएई में IPL का आयोजन होगा। इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव के चलते IPL के शुरुआती 20 मैचों का आयोजन यूएई में हुआ था।

हाल ही में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड की पहली प्राथमिकता IPL 2020 का आयोजन है। गांगुली ये भी स्पष्ट कर चुके हैं कि अगर IPL इस साल भारत में नहीं खेला जाता है, तो इसे विदेश में आयोजित कराने का विचार किया जा सकता है।

कोरोना वायरस प्रोटोकॉल :- यूएई में कोरोनावायरस प्रोटोकॉल को देखते हुए IPL का आयोजन खाली स्टेडियम में होगा। रिपोर्ट में एक टीम फ्रेंचाइज़ी के हवाले से कहा गया है, ‘IPL टीवी के लिए बनाया गया है। अगर स्टेडियम में भीड़ नहीं आएगी तो इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा।’ वहीं एक अन्य टीम मालिक के हवाले से कहा गया है कि वहां हमारे विदेशी खिलाड़ी खेलने को तैयार होंगे। हमें तैयारी के लिए सिर्फ एक महीने की ज़रूरत है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं