IPL 2021 Team Preview: IPL के सबसे युवा कप्तान पूरा करेंगे दिल्ली कैपिटल्स का सपना

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार पिछले सीजन में अधूरे रह गए सपने को पूरा करने की कोशिश में उतरेगी। IPL के सबसे कम उम्र के कप्तान रिषभ पंत के हाथों में इस बार टीम की कमान होगी। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद उस 23 साल के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज को कप्तानी का जिम्मा सौपा गया है। पिछली बार टीम ने फाइनल तक पहुंचकर मुंबई इंडियन के हाथों हारकर उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था।

IPL के पिछले 13 सीजन में दिल्ली का रिकॉर्ड औसत ही रहा है। पिछले दो सीजन में टीम ने लय पकड़ी है और अब टूर्नामेंट जीतने की बड़ी दावेदार बनकर उभरी है। अब तक 194 मैच खेलकर इस टीम को सिर्फ 84 मैच में जीत मिली है जबकि 105 मैच में उसे हार मिली। टीम की जीत का प्रतिशत 44.53 का रहा यानी 50 फीसदी से भी कम।

PNB Recruitment 2021: पंजाब नेशनल बैंक में निकली सफाईकर्मी की भर्ती

बल्लेबाजी में दमदार खिलाड़ी टीम की ताकत

इस टीम की सबसे बड़ी ताकत इसके युवा विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो मैच का रुख बदलने का हुनर जानते हैं। कप्तान रिषभ पंत की आतिशी पारियों के दिग्गज भी कायल हैं। ओपनर पृथ्वी शॉ ने हालिया विजय हजारे ट्रॉफी में फॉर्म हासिल किया है। 227 रन की नाबाद पारी खेलने के साथ एक सीजन में सबसे ज्यादा 827 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। अनुभवी शिखर धवन, मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है