Rishabh Pant IPL14 में संभालेंगे दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी। श्रेयस अय्यर चोट लगने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने ये फैसला लिया है। दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और को-ओनर  किरण कुमार गांधी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिलने के बाद 23 साल के पंत ने कहा कि इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस योग्य समझा।

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिलने के साथ ही Rishabh Pant  एक खास क्लब में शामिल हो गए। Rishabh Pant IPL में कप्तानी करने वाले पांचवे युवा खिलाडी बन गए हैं। उनसे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ और सुरेश रैना IPL में कप्तानी करने वाले युवा खिलाड़ी हैं। कोहली और स्मिथ ने 22 साल की उम्र में जबकि अय्यर और रैना ने 23 साल की उम्र में टीम की कमान संभाली थी। और अब  Rishabh Pant  को भी 23 साल की उम्र में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का मौका मिला है।

हल्क़े में न लें Corona को, लगातार बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा

इंग्लैंड के साथ हाल में खेली गई तीन वनडे मैंचों की सीरीज के पहले मैच में ही श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान बाया कंधा पर चोट लग गयी थी। अय्यर की जगह भारतीय टीम में शामिल किये गए पंत ने आखिरी दो वनडे मैचों में अपना शानदार जलवा दिखाया। तीसरे मैच में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया।

Rishabh Pant को कप्तान बनाए जाने पर अय्यर ने कहा, “जब मुझे कंधे पर चोट लगी और दिल्ली कैपिटल्स को अपना नया कप्तान चुनना था तो मुझे कोई संदेह नहीं था कि इस काम के लिए ऋषभ सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति होंगे। मैं उन्हें अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं”।

Rishabh Pant ने कप्तानी मिलने के बाद कहा कि दिल्ली से मैंने अपना आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू किया था। इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के लायक समझा। मेरे आसपास इतने अच्छे और बड़े लोग हैं कि मैं अपनी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इन्तजार नहीं कर पा रहा हूं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है