भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार यानी की 28 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों टीमें आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी।

होली पर कोरोना का साया: 1 दिन में 62 हजार से ज्यादा केस

पुणे में खेले गए पहले दोनों मुकाबलों की बात करें तो इनमें बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला था ऐसे में तीसरे और आखिरी मुकाबले में भी गेंदबाजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बात दूसरे ओडीआई मुकाबले की करें तो भारत को पांचवे स्पेशलिस्ट गेंदबाज की कमी खली थी वहीं छटे गेंदबाजी विकल्प के रुप  में हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इस आखिरी वनडे में बारत अपनी गेंदबाजी को मजबूत कर सकता है

आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंड इलेवन की बात करें तो ओपनिंग के तौर पर भले ही रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही मुकाबलों में टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब ना रहे हों बावजूद इसके भारतीय टीम आखिरी मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाजों के साथ ही उतरना चाहेगी। वहीं मध्यक्रम में भारत का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है ऐसे में तीसरे और चौथे नंबर पर विराट और केएल राहुल ही खेलते नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया था ऐसे में उनकी जगह टीम में पक्की है। ऑलराउंडर डिपार्टमेंट की बात करें तो टीम के पास हार्दिक पांड्या का विकल्प जरूर मौजूद है लेकिन वे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं ऐसे में उनकी जगह को लेकर टीम मैनेजमेंट कोई फैसला कर सकता है उनकी जगह पर अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है। स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें तो कुलदीप यादव शुरु के दोनों मुकाबलों में बेअसर नजर आए थे ऐसे में उनकी जगह युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है। ये भी देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी मुकाबले में टीम क्रुणाल पांडे के साथ बनी रहती है या फिर वाशिंगटन सुंदर को जगह मिल सकती है। तेज गेंदबाजी के डिपार्टमेंट की बात करें तो पहले दोनों मुकाबलों में तीन तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को आजमाया और तीनों ही गेंदबाजों ने ठीक ठाक गेंदबाजी की लेकिन पावर प्ले में कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं चटका पाया। ऐसे में आखिरी मुकाबले में टी नटराजन को आजमाया जा सकता है लेकिन इसकी संभावना कम ही है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है