T-20 सीरीज की जीत के बाद अब बारी है वनडे क्रिकेट की। भारत और इंग्लैंड के बीच होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज (23 मार्च) को पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की वनडे टीम में क्रुणाल पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद सिराज को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन टी-20 सीरीज में काफी शानदार रहा , जबकि क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा विजय हजारे में अच्छा प्रदर्शन करने के दम पर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। पहले वनडे में कयास लगाया जा रहा है की इन तीन में से किसी दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है और सूर्यकुमार और क्रुणाल इनमे सबसे आगे दिख रहे हैं।

T-20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। सूर्यकुमार का प्रदर्शन विजय हजारे टूर्नामेंट में भी काफी अच्छा रहा था और उन्होंने 5 मैचों में 332 रन 66.40 के औसत से बनाए थे। क्रुणाल पांड्या ने भी होम क्रिकेट में अपने ऑलराउंड खेल से धूम मचाई थी और 5 मुकाबलों में 388 रन 129.33 की औसत से बनाए थे। क्रुणाल ने गेंद से भी काफी कमाल किया था। प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे के 7 मैचों में 14 विकेट लिए थे और वह काफी किफायती भी रहे थे।

वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले विराट कोहली ने साफ किया कि रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन टीम के लिए ओपनिंग करेंगे। इसकेअलावा  कोहली ने यह भी इशारा किया था कि  टीम में शामिल किए गए युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में आजमाने वाले हैं। उन्होंने कहा था, ‘यह काफी रोमांचक होगा, क्योंकि टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं, जिनको वनडे क्रिकेट में पहली बार खेलने का मौका मिला है, तो मैं काफी उत्सुक हूं देखने के लिए कि वह कैसे  अपनी स्किल्स को  इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG:  Virat Kholi सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है