भारत में Coronavirus ने जो तहलका मचाया हुआ है उसे देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भारत से टी20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी छीन सकता है।

Covid -19 महामारी ने भारत में तबाही मचा रखी है। पिछले कुछ दिनों से भारत में हर दिन करीब 3,00,000 नए मामले आ रहे हैं। भारत में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का आयोजन हो रहा है और साल के अंत भारत में ही T20 World Cup खेला जाना है। Covid-19 के चलते देश की जो स्थिति हो गई है, उसको देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भारत से टी20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी छीन सकता है। ऐसे में सभी सोच रहें हैं कि अगर हालात बेहतर हो गए तब ICC का फैसला क्या होगा।

ख़बरों के मुताबिक भले T20 World Cup होने में अभी छह महीने का वक़्त है, लेकिन भारत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी दी जा सकती है। ICC ने यूएई को स्टैंडबाय वेन्यू के तौर पर रखा हुआ है। पिछले साल IPL मैच यूएई में ही खेले गए थे। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, लेकिन Covid -19 महामारी के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने 9 वेन्यू तय किए हैं। फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने की बात हुई है।

यह भी पढ़ें: दिख रहे हैं Corona के लक्षण फिर क्यों Negative आई रिपोर्ट, जानें वजह

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है