इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में Virat Kholi सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी से एक कदम दूर हैं. कप्तान Virat Kohli काफी समय से शतक से दूर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में Virat Kholi सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से सिर्फ एक कदम दूर है और रिकी पोन्टिंग के रिकॉर्ड को एक शतक के बाद पीछे छोड़ सकते हैं।

कप्तान Virat Kohli ने आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था. अगर कोहली पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे में शतक लगाते हैं तो वह काफी रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं। सिर्फ एक शतक उन्हें मास्टर सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचा देगा । कोहली तेंदुलकर के साथ घर में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे ।

सचिन तेंदुलकर ने वनडे में सबसे अधिक शतक बनाए हैं। उनके नाम 49 वनडे शतक दर्ज है। वहीं, Virat Kholi के वनडे में अभी तक 43 शतक हैं। इसके साथ ही Virat Kholi कप्तान के रूप में तीनों फॉर्मेट में सबसे अधिक शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. वह रिकी पोन्टिंग को पीछे छोड़ देंगे ।

अभी Virat Kholi और रिकी पोंटिंग दोनों के नाम बतौर कप्तान 41 शतक हैं। टी20 सीरीज में भारत ने पांच ओपनिंग जोड़ियां आजमा कर देखी थी । शिखर जून 2019 से केवल 9 वनडे खेल पाए है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद से वह टीम से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें: इन खिलाड़ियों की तूफानी पारी की बदौलत Indian लेजेंड्स ने फाइनल…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है