भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला कल से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शुरू हो रहा है। खास बात ये है कि तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

क्योंकि जहां एक ओर जीतने वाली टीम टेस्ट सीरीज गवां नहीं सकती वहीं दूसरी ओर जीतने वाली टीम के ICC Test Championship के फाइनल में जगह बनाने के और करीब पहुंच जाएगी। सीरीज के पहले दोनों मुकाबले चेन्नई में खेले गए थे जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीत हासिल की। लेकिन अब हालात बदल चुके हैं और पिच भी नई है डे-नाइट टेस्ट में हालात भी बदले-बदले होंगे। ऐसे में दोनों टीमें ये मुकाबला जीतने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल से खेले जाने वाले इस डे-नाइट टेस्ट में दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन पर भी नजरें रहेंगी। आपको बता दें कि पहले दोनों टेस्ट मुकाबलों में स्पिन का जादू देखने को मिला था वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि मोटेरा में खेले जाने वाले मैच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। ऐसे में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे ये देखने वाली बात होगी।

यह भी पढ़ें: इस देश के क्रिकेटरों ने लिया सबसे पहले Corona Vaccine

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है