दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया, Virender Sehwag ने बताई हार की बड़ी वजह

पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को बुरी तरह हराया। जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी ने भारतीय गेंदबाज़ों को पूरी तरह बेबस कर रखा था। स्टोक्स और बेयरस्टो ने दूसरे विकेट के लिए कुल 117 गेंदों में 175 रन जोड़कर भारत को मैच से काफी बाहर कर दिया। कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या दोनों बहुत महंगे गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने अपने 16 ओवर्स में मिलकर 156 रन लुटाए।  भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज Virender Sehwag टीम की हार के लिए गेंदबाजों को बिल्कुल भी जिम्मेदार नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के बल्लेबाज इंग्लैंड स्पिनरों के खिलाफ अटैक करने में नाकाम रहे, जिसके वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Virender Sehwag ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों के ऊपर कडा रूख नहीं अपनाया जिसकी वजह से भारत का स्कोर ज़्यादा नहीं बढ़ पाया। उन्होंने कहा कि अगर भारत के बल्लेबाज मोईन अली और आदिल राशिद के खिलाफ थोड़े और रन मारते तो 350 से ऊपर के टारगेट का पीछा करना इंग्लैंड के लिए बिलकुल भी आसान नहीं होता। उन्होंने ये भी कहा कि इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय स्पिन गेंदबाजों को सेट नहीं होने दिया और उनके खिलाफ पहली गेंद से ही शॉट लगाने शुरू कर दिए थे।

PM मोदी का बांग्लादेश दौरा: मतुआ समुदाय के लोगों से मिले…

भारत ने टॉस गवाया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 336 रन बनाए। टीम की तरफ से केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, जबकि ऋषभ पंत ने सिर्फ 40 गेंदों में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 77 रन  की पारी खेली। बाद के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 35 रनों की आतिशी इनिंग खेलकर टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया। विराट कोहली एक बार फिर अपने शतक से चूक गए उन्होंने सिर्फ 66 रनों की पारी खेली।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है