भारतीय कप्तान Virat Kohli बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ गये है और साथ ही रोहित शर्मा उप कप्तान तीन पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Virat Kohli ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखरी मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए 52 गेंद में नाबाद 80 रन बनाये थे और रोहित के साथ 94 रन की साझेदारी की थी।

आईसीसी के अनुसार रोहित अंतिम मैच में 34 गेंद में 64 रन की बदौलत तीन पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गये। यह अपडेट अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज और भारत-इंग्लैंड सीरीज के अंतिम दो मैचों के बाद हुआ है।

Film ‘Pathan’ के लिए इस Actor ने वसूली इतनी मोटी फीस

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी गेंदबाजी रैंकिंग में 21 पायदान के फायदे से 24वें व हार्दिक पंड्या 47 पायदान ऊपर 78वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने आखरी मैच में 68 रन की पारी खेली थी। जिसकी बदौलत रैंकिंग में अपना पहला स्थान जकड़ा हुआ है। जबकि जोस बटलर 18वें स्थान पर पहुंच गये।

गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को भी अच्छा खासा फायदा मिला है।

पुणे में भारत और इंग्लैंड की सीरीज का पहला मुकाबला था जिसमे जॉनी बेयरस्टो ने ज़बरदस्त पारी खेली जिसकी बदौलत वो वनडे रैंकिंग में सांतवे पायदान पर पहुँच गए हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी 98 रन की मैच विनिंग पारी खेली जिसकी बदौलत भारत को जीत मिली और साथ ही उनको दो पायदान का भी फायदा मिला। जिससे वह 15वें जबकि भुवनेश्वर पांच पायदान के फायदे से टॉप 20 रैंकिंग में पहुंच गये हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैl