विवादित रनआउट पर Fakhar Zaman ने कही ये बात

पाकिस्तान व साउथ अफ्रीका की तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसमे दूसरे मैच में पाकिस्तान 17 रन से हार गया। दोनों ही मैच काफी रोमांचक रहे हैं दूसरे मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज Fakhar Zaman ने 193 रनों की यादगार पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। फखर जिस तरह से रनआउट हुए, उसको लेकर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को काफी खरी-खोटी सुनाई जा रही है। मैच के बाद अपने विवादित रनआउट को लेकर Fakhar Zaman ने अपनी बात रखी और बताया किसकी गलती की वजह से वह रनआउट हुए।

Corona के प्रति लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेंगी Yogi…

Fakhar Zaman ने कहा, ‘गलती मेरी थी, मैं दूसरे छोर पर हैरिस राउफ को देखने में व्यस्त था। मुझे लगा था वह अपनी क्रीज से दौड़ने में थोड़ा लेट हो गया था, तो मुझे लगा वह मुश्किल में पड़ सकता है। बाकी मैच रेफरी के ऊपर था, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें क्विंटन डिकॉक की गलती थी।’ दरअसल फील्डर ने जब थ्रो फेंका, तो क्विंटन डिकॉक ने नॉन-स्ट्राइकर एंड की ओर इशारा किया और फखर उस तरफ देखने लगे, जबकि थ्रो उनके एंड पर आ रहा था।

Fakhar Zaman ने 155 गेंदों पर 193 रन बनाए। फखर की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी पाकिस्तान को हार से तो बचा नहीं पाई पर फखर की बैटिंग से वो ज़रूर खुश होंगे। 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 324 रन ही बना सकी। फखर को इस रिकॉर्ड पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह अपनी इस पारी से खुश हैं, लेकिन अगर पाकिस्तान जीत जाता तो उनकी खुशी ज्यादा होती। सीरीज का निर्णायक मैच 7 अप्रैल को खेला जाना है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है