भारत में होने जा रहे T20 विश्व कप में अब सिर्फ सात महीनों का समय बचा है। सभी टीमें टूर्नामेंट के लिए अपनी बेस्ट टीम तैयार करने में लगी हुईं हैं। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को आजमाया हैं। जैसे की सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर जैसे प्लेयरों ने मौके को काफी अच्छे से भुनाया है और अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को जीत दिलाई है। टीम इंडिया के लिए बैटिंग ऑर्डर में काफी ऑप्शन नजर आ रहे हैं, तो वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार की शानदार वापसी हुई है और शार्दुल के अच्छे प्रदर्शन ने टीम को जीत दिलाई हैं।

इसी दौरान, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने T20 विश्व कप के लिए भारत के तीन गेंदबाजों के नाम बताए। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ब्रैड हॉग ने कहा, ‘आपको बुमराह और भुवनेश्वर की जरूरत जाहिर तौर पर पड़ेगी। इस बात पर भी निर्भर करता है कि विकेट कैसी होंगी। अगर विकेट धीमी होती है तो मेरे हिसाब से नटराजन सही है, लेकिन अगर तेज विकेट होती है तो मोहम्मद शमी के ज्यादा बेहतर है।’ लेकिन, याद रखने वाली बात यह है कि आखिरी के ओवरों में शमी को बहुत रिवर्स स्विंग मिलती है तो मैं इस अनुभवी गेंदबाज को पहले रखना चाहूंगा और नटराजन को बैकअप गेंदबाज के तौर पर रखूंगा। तो मैं T20 वर्ल्ड कप में भुवी, बुमराह और शमी के साथ जाऊंगा।’

भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई T20 सीरीज में बेहद शानदार रहा। उन्होंने पांचवें मुकाबले में महज 15 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहम्मद शमी इस समय अपनी इंजरी से रिकवरी कर रहे हैं और जसप्रीत बुमराह अपनी शादी के चलते ऑफ पर हैं। T20 के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 23 मार्च को पुणे में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने जीती सीरीज लेकिन फिर भी…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है