26-30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा टेस्ट मैच

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरूआत भारत के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई। पहले टेस्ट में भारत को 8 विकेट की करारी हाल झेलनी पड़ी। दूसरी पारी में तो भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे कम स्कोर 36 रन ही बना सकी लेकिन अब भारतीय टीम की कोशिश मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी। हालांकि कप्तान विराट कोहली के स्वदेश लौटने के बाद भारत के लिए जितना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के अब तक के आंकड़े भारत के पक्ष में नहीं हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के आंकड़े बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में बेहद अच्छे हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम हर साल मेलबर्न में 26-30 दिसंबर के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलती है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत के आंकड़े

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत के आंकड़े बेहद निराश करने वाले हैं। आपको बता दें कि भारत ने अब तक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 8 बार हिस्सा लिया है जिसमें से भारत को केवल 1 बार जीत मिली है जबकि  भारत को 5 बार हार का सामना करना पड़ा है जबकि दो बार मुकाबला ड्रॉ रहा है। अच्छी बात ये है कि साल 2018 में विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 137 रनों से जीता था

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के आंकड़े

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 39 बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से ऑस्ट्रेलिया को 25 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि ऑस्ट्रेलिया को 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि 7 मुकाबले ड्रॉ हुए हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है