मार्च में दोबारा नहीं मिलेगा Free Ration, जानें वजह

0
387

Free Ration जिनको मिलता है उनके लिए ये जानना ज़रूरी है कि इस माह कार्डधारकों को दूसरी बार Free Ration नहीं मिल सकेगा। क्योंकि इस माह पहले चरण में Free Ration व तेल, नमक व दाल का वितरण अभी तक पूरा नहीं हो सका है। यही वजह है कि सरकार ने वितरण की तारीख को बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया है।

प्रत्येक माह कार्डधारकों को दो बार नि:शुल्क राशन(Free Ration) दिया जाता है। पहले चरण में एनएफएसए के तहत राज्य सरकार Free Ration, तेल, नमक व चना वितरित कर रहा है। वहीं दूसरे चरण में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत Free Ration दिया जाता है। इस माह पहले चरण का राशन वितरण ही 31 मार्च तक होगा। इसे देखते हुए मार्च का पीएमजीकेएवाई का Free Ration अप्रैल में ही वितरित हो सकेगा।

नेफेड द्वारा समय से चना, नमक व तेल पैकेट की आपूर्ति न कर पाने के कारण इस माह तीसरी बार वितरण की तारीख को बढ़ाना पड़ा है। पहले 18 तक बढ़ाई गई। फिर 23 और 28 मार्च किया गया। अब भी वितरण पूरा नहीं हुआ तो इसे माह के अंत तक कर दिया गया। अब 31 मार्च को भी ओटीपी के जरिए Free Ration मिल सकेगा। डीएसओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि Ration का वितरण सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक चलेगा।

यह भी पढ़ें – BJP उठा रही है ‘अज़ान’ बंद करने की मांग, जानें पूरी ख़बर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है