Himachal Pradesh में BJP के मुफ्त वाले चुनावी वादे दिलाएंगे जीत!

0
176

चुनाव का वक़्त हो और चुनावी वादे न किए जाएं ये बिल्कुल ऐसा है जैसे रोटी के बिना सब्ज़ी खाना,और दाल के बिना चावल खाना। इस वक़्त Himachal Pradesh में चुनावी वादे किए जा रहे हैं। BJP अध्यक्ष JP Nadda ने रविवार को शिमला में घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी करते जनता से कई मुफ्त वादे किए हैं। कहा कि BJP की सरकार दोबारा Himachal Pradesh में बनने पर गरीब तबके की महिलाओं को देवी अन्नपूर्णा योजना के तहत सालाना तीन फ्री एलपीजी (LPG) सिलेंडर दिए जाएंगे।

BJP अध्यक्ष JP Nadda ने कहा कि किसानों के पर विशेषतौर से फोकस किया जाएगा, क्योंकि प्रदेश सेबों की खेती के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए हिम स्टार्ट अप योजना की शुरुआत की जाएगी। इसके तहत 900 करोड़ रुपये का कॉपर्स फंड रखा जाएगा।

BJP ने महिला सशक्तिकरण पर 11 योजनाएं जारी कर महिला वोटरों को साधने का पूरा प्रयास किया है। मुख्यमंत्री शगुन योजना की रकम 31 हजार से बढ़ाते हुए 51 हजार रुपये करने की भी घोषणा की है। 12वीं कक्षा की शीर्ष 5 हजार रैंक पाने वाली छात्राओं को प्रतिमाह 2500 रुपये भी दिए जाएंगे।

स्कूली छात्रों को साइकिल, तो उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहीं होनहार छात्राओं को स्कूटी भी दी जाएगी। महिलाओं को ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा।  इसके लिए कॉपर्स फंड भी बनाया जाएगा। यहीं नहीं, गर्भवती महिलाओं के लिए भी विशेषतौर से फोकस किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण के तहत 25 हजार रुपये दिए जाएंगे।

BJP ने संकल्प पत्र के जरिए नौजवानों को भी साधने की कोशिश की है। नड्डा ने कहा कि नौजवानों के लिए हिम स्टार्ट अप योजना को शुरू की जाएगी। इसके तहत, 9 हजार करोड़ रुपये का कॉरपर्स फंड बनाया जाएगा, ताकि स्टार्ट अप को बढ़ावा मिल सके।

यह भी पढ़ें – Ranbir Kapoor और Alia Bhatt के घर आई नन्ही परी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है