पूर्व कीवी गेंदबाज शेन बॉन्ड ने बताया जसप्रीत बुमराह क्यों हैं विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

0
336

नई दिल्ली: भारतीय टीम के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने अपने गेंदबाजी की छाप दुनियां पर छोड़ी है। इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा करते हैं कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने बुमराह की जमकर तारीफ की है।

शेन बॉन्ड ने बुमराह की जमकर तारीफ की और कहा कि बुमराह के अंदर इच्छा है लगातार विश्व का बेस्ट गेंदबाज बने रहने की। मुझे लगाता है कि वह बेस्ट फास्ट बॉलर हैं। वह एक गन हैं। बुमराह काफी तेजी से नहीं भागते हैं, वह पहले चलकर आते हैं और फिर आखिरी के कुछ स्टेप में तेजी पकड़ते हैं। उनके पास बिल्कुल, वह सीथे पैर मौजूद हैं, जो की थोड़े से अलग हैं, लेकिन एक गेंदबाज जो काफी बड़ा नहीं है और ना ही बहुत तेज दौड़ता है, उसके बावजूद भी वो काफी तेज हैं।’

आपको बता दें कि बॉन्ड पिछले कई सालों से बतौर गेंदबाजी कोच मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़े हुए हैं और जसप्रीत बुमराह के साथ उनका तालमेल काफी अच्छा है। बुमराह ने आईपीएल के पिछले कुछ सीजनों में लगातार काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है, इसके साथ ही टीम इंडिया को भी बुमराह ने कई मैचों में अपनी गेंदबाजी के दम पर जीत दिलाई है। बॉन्ड ने इस तेज गेंदबाज को गन बताया है।

बुमराह ने इस साल के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 15 मैचों में 27 विकेट अपने नाम की थी और इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे।