Japan के पूर्व प्रधानमंत्री Shinzo Abe का निधन

0
180

लाख कोशिशों के बाद भी Japan के पूर्व प्रधानमंत्री Shinzo Abe को बचाया नहीं जा सका और आज उनका निधन हो गया। आज सुबह ही नारा शहर में एक रैली के दौरान हमलावर ने उन पर हमला कर दिया था और उन्हें दो गोलियां मारी थीं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई थी। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की तमाम कोशिशें कीं, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Shinzo Abe पर शुक्रवार (8 जुलाई) को जानलेवा हमला किया गया जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। जापान की रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11.30 हुई थी। Shinzo Abe पर हमला उस समय हुआ जब वह नारा शहर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोली चलने की आवाजें सुनाई देने के बाद Shinzo Abe को खून बहने की हालत में देखा गया।

Shinzo Abe पर हमला करने वाले तेत्सुया यामागामी से पूछताछ जारी है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने जांचकर्ताओं के सामने हत्या का प्रयास करने की बात कबूली है। उसने बताया है कि वह Shinzo Abe से ‘असंतुष्ट’ था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह खुलासा हुआ है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री Shinzo Abe को गोली मारने वाला शख्स पत्रकार बनकर कार्यक्रम में पहुंचा था। वह साथ में हैंडगन रखे हुआ था। खास बात है कि हमलावर की बंदूक कैमरे की तरह लग रही थी जिसे वो साथ लेकर आया था।

यह भी पढ़ें – बेटी Misa Bharti ने बताया Lalu Prasad Yadav का हाल, तबीयत में हुआ सुधार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है