Coronavirus का ख़तरा कम होते ही दिल्ली में Metro सेवाएं शुरू हो चुकी हैं। हालांकि अभी भी Metro ट्रेनें पूरी क्षमता के साथ नहीं चल रही है। Metro ट्रेनों में 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की सुविधा है इसके साथ ही खड़े होकर यात्रा करने पर भी रोक लगी हुई है। इसके बावजूद Metro में बढ़ती यात्रियों की भीड़ DMRC के लिए सिरदर्द बनती जा रही है।

यात्रा करने के लिए Metro ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए Delhi Metro Rail Corporation की ओर से अपील की गई है। जिसमें यात्रियों से सहयोग की मांग की है। DMRC के डायरेक्टlर अनुज दयाल की ओर से की गई इस अपील में कहा गया है कि Delhi Metro में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

ऐसे में Delhi Metro की अपील है कि जब बहुत जरूरी हो तभी मेट्रो में यात्रा करें। ताकि कोरोना के इस दौर में परेशानियों का सामना न करना पड़े। हालांकि DMRC की ओर से कोविड संबंधी व्य वहार के पालन की ये सभी चीजें यात्रियों के सहयोग से ही हो पा रही हैं।

DMRC की ओर से बताया गया कि Delhi Metro के कुछ स्टेओशनों पर ज्याधदा भीड़ होती है। इसके चक्क र में एंट्री गेट को बंद करना पड़ता है। हालांकि Delhi Metro Rail Corporation बाहर भी भीड़ को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है। ताकि कोरोना नियमों के पालन के साथ ही लोगों को यात्रा में कोई दिक्कडत न हो।

Corona गाइडलाइंस के भलीभांति पालन के चलते दिल्लीन मेट्रो के कुछ स्टेमशनों को कभी कभी बंद भी किया जा रहा है। इसके साथ ही मेट्रो स्टेिशन के एंट्री गेट पर भी इंतजार करने का समय बहुत बढ़ गया है। इसकी वजह यह है कि एक समय में मेट्रो स्टेहशन के अंदर कुछ ही यात्रियों को प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। ऐसा कई स्टेकशनों पर खासतौर से पीक आवर्स में हो रहा है।

यह भी पढ़ें: मानसून से पहले ही बाढ़ को लेकर CM Yogi ने जारी कर दिए ये निर्देश

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है