लंबे समय तक Sweets को स्टोर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

0
628

घर में त्यौहार के वक़्त काफी ज़्यादा Sweets इकट्ठा हो जाती हैं ऐसे में इन्हें सुरक्षित रखना मुश्किल काम होता है। सभी Sweets को एक ही समय में खा पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है। वहीं अगर आपने इन Sweets को अच्छी तरह स्टोर करके नहीं रखा है तो वह जल्दी खराब होने लगती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान रहती हैं तो Sweets को स्टोर करने के लिए अपनाएं ये असरदार और आसान टिप्स।

अपनाएं Sweets को सही तरीके से स्टोर करने के लिए ये टिप्स

शीशे का जार अगर आप चाश्नी वाली Sweets को महीने भर के लिए स्टोर करना चाहती हैं, तो उसे एक शीशे के जार में डालकर किसी ठंडी जगह पर रखें। इस तरह आप महीने भर तक इन Sweets को खा सकते हैं।

एयरटाइट डिब्‍बे का करें यूज अगर आप लड्डू, शकरपारे जैसी सूखी Sweets ज्यादा मात्रा में बनाकर स्टोर करना चाहते हैं तो उन्हें किसी एयरटाइट डिब्बे में भरकर रखें। सूखी Sweets हवा लगने से जल्दी सीलने के साथ क्रिस्‍पी भी नहीं रहती हैं। इसलिए उन्हें एयरटाइट डिब्बे के अंदर स्टोर करके रखें।

फ्रिज में करें स्टोर Sweets को हमेशा ठंडी जगह पर रखें। गर्म जगह पर रखने से वह जल्दी खराब हो जाती हैं। Sweets को किचन से अलग किसी शीशे के जार में फ्रिज में स्टोर करके रख सकती हैं।

यह भी पढ़ें – वक़्त हो कम और खाना हो कुछ बढ़िया तो रेस्टोरेंट स्टाइल में बनाएं ‘Soya Chilli’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है