हैदराबाद से यूपी लौट रहे पांच मजदूरों की मौत, 11 घायल

बीती रात आम से भरा ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई और 11 मजदूर घायल हो गए है।

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां बीती रात आम से भरा ट्रक पलटने से 5 मज़दूरों की मौत हो गई और 11 मजदूर घायल हो गए है। सभी घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल सभी मजदूर हैदराबाद में काम करते थे और लॉकडाउन की वजह से ये वहां फंस गए थे।

जानिए UP, MP और गुजरात ने श्रम कानून में बदलाव क्यों…

ये सभी मजदूर आम से भरे इस ट्रक में छिपकर हैदराबाद से आगरा जा रहे थे। तभी नरसिंहपुर जिले के पाठा गांव में ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गई और इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई जिसमें से दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जबलपुर रेफ़र किया गया है। बाकी 11 मजदूरों को हल्की चोटें आई है जिसका इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है।

बता दें कि इन मजदूरों में से एक मजदूर को खांसी, सर्दी की परेशानी थी जिसकी वजह से सभी का सैंपल लिया गया है और कोरोना वायरस के जांच के लिए भेजा गया है। घटना की जानकारी लगते ही जिले के कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि, ‘आम से लदे ट्रक में 18 लोग सवार थे। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया और पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, 11 लोग घायल हो गए।’

30 हजार लोगों की बंगाल वापसी की तैयारी शुरु, विशेष ट्रेनों की व्यवस्था कर रही है बंगाल सरकार

लॉकडाउन के दौरान सभी मजदूर अपने घर वापसी के लिए लौट रहे है। ऐसे में मजदूरों के साथ रास्ते में हो रहे हादसे का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी शुक्रवार सुबह एक ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें 16 प्रवासी मजदूरों की एक मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी। ये सभी मजदूर अपने घर मध्य प्रदेश पैदल रेल लाइन के जरिए लौट रहे थे।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है