ख़त्म होने जा रहा है Farmers Protest,किसानों की मांग मानने को तैयार है Sarkar

0
166

कठोर तपस्या के बाद आज किसानों को उसका फल मिलता नज़र आ रहा है। केंद्र Sarkar ने संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से बनाई गई पांच सदस्यीय कमेटी को उनकी लंबित मांगों को लेकर एक लिखित प्रस्ताव भेजा है, जिसमें केंद्र की ओर से कहा गया कि पहले आंदोलन वापसी का ऐलान किया जाए फिर मुकदमे वापस होंगे, एमएसपी को लेकर कमेटी बनाई जाएगी और उचित मुआवज़ा दिया जाएगा।

सिंघु बॉर्डर पर Sarkar के इस प्रस्ताव पर दो घंटे से ज्यादा वक्त तक चली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में गहन चर्चा हुई। हालांकि सूत्रों का कहना है कि केंद्र के प्रस्ताव पर किसान नेताओं की राय बंटी हुई है। सूत्रों का कहना है कि केंद्र के लिखित प्रस्ताव में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा का कोई जिक्र नहीं है। प्रस्ताव पर पहले तो किसान मोर्चा के पांच सदस्यीय कमेटी ने आपस में चर्चा की उसके बाद इस मुद्दे पर बैठक में बातचीत की गई।

इस बैठक में कई किसान सगंठन Sarkar के प्रस्ताव से संतुष्ट दिखाई दिए। बैठक से बाहर आने के बाद किसान नेता कुलवंत संधू ने कहा कि बैठक में अधिकतर मांगों पर सहमित बन गई है और कल ऐलान हो जाएगा। हालांकि ये किसान मोर्चा का आधिकारिक बयान नहीं है।

यह भी पढ़ें – लोकसभा में Rahul Gandhi की हुंकार, बोले,किसानों को मिले उनका पूरा हक़

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है