Home India यूपी गेट पर फिर आमने-सामने आए किसान और जवान

यूपी गेट पर फिर आमने-सामने आए किसान और जवान

0

किसान आंदोलन पर किसान नेताओं और सरकार के बीच जहां बातचीत जारी है वहीं, इसपर सियासत भी काफी तेज हो गई है। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उधर, राज्य के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटा दिया है।

एक तरफ दिल्ली के विज्ञान भवन में पिछले 5 घंटे से बैठक चल रही है तो वहीं यूपी-दिल्ली सीमा (गाजीपुर बॉर्डर) पर जुटे प्रदर्शनरत किसानों ने पुलिस की बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गुरुवार शाम को एक बार फिर आगे बढ़ने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगे मानने की अपील की है। किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे किसानों के जत्थों के चलते दिल्ली-एनसीआर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने सड़कों पर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा बढ़ा दी है।

किसानों ने निर्णय लिया है कि यूपी गेट पर धरना अभी जारी रहेगा। भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि लंबे समय तक यहां रुकना पड़ सकता है। सरकार किसानों की समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। भाजपा शासित राज्यों में ही फसलों का अलग-अलग रेट दिया जाता है। जब तक वार्ता जारी है, तब तक यहां धरना जारी रहेगा।

Exit mobile version