Farmer Protest: भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति का अर्द्धनग्न प्रदर्शन

0
1288
bharatiya kisan union lokshakti in Noida

नोएडा: केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी हैं। पिछले 11 दिनों से किसानों का जत्था राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर सरकार लगातार किसानों से बात कर रही है। जिसे लेकर आज एक बार फिर किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया। वहीं 8 तारीख को देशभर में किसानों के बंद आह्वाहन को लेकर दिल्ली में किसानों का जुटना शुरू हो गया है। कई संगठनों और दल किसानों के समर्थन में सामने आए हैं। आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में नोएडा से भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने दिल्ली कूच करना शुरू कर दिया है।  भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। रविवार को किसान यूनियन लोक शक्ति के सदस्य अर्धनग्न होकर दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के सदस्यों ने अर्धनग्न अवस्था में दिल्ली कूच करना शुरू कर दिया है। वहीं दिल्ली सीमा पर भी सरकार की ओर से भारी फोर्स को तैनात कर दिया गया है। अभी तक मिली खबरों के अनुसार किसानों के दिल्ली रवानगी के दौरान फोर्स ने उन्हें सीमा पर ही रोक दिया है, जिस कारण वे सीमा पर ही डटे हुए है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, “आज हम सभी कालिंदी कुंज बॉर्डर से दिल्ली कूच करेंगे। हम रुकने वाले नहीं हैं, दिल्ली जाकर सरकार से अपनी बात मनवा के रहेंगे।” वहीं, किसानों को रोकने के लिए प्रशासन ने जवानों की तैनाती की है।

बता दें कि किसानों के भ्रम को दूर करने के लिए सरकार और किसान नेताओं के बीच दो बार बैठक हो चुकी है, लेकिन अभी तक दोनों बैठक बेनतीजा रहा है। वहीं, किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। जबकि सरकार ने किसानों को 9 दिसंबर को एक बार फिर चर्चा के लिए बुलाया है।