Home India फ़रीदकोट का फिर चमका नाम, 5वें स्थान पर बनाया विश्व रिकॉर्ड

फ़रीदकोट का फिर चमका नाम, 5वें स्थान पर बनाया विश्व रिकॉर्ड

0

रिपोर्ट: तरसीम चोपड़ा

फ़रीदकोट: पंजाब के छोटे से जिले फ़रीदकोट ने पिछले कई दिनों में भारत के लिए बड़े-बड़े नाम कमाए हैं। बता दें, हाल ही में पंजाब में फ़रीदकोट के इकलौते टीचर को राष्ट्रपति से टीचर डे पर नैशनल अवॉर्ड मिला था ।  

वहीं अब फ़रीदकोट का एक नौजवान इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। फ़रीदकोट के शहर कोटकपुरा का रहने वाला रवि अरोड़ा जिसने साइकिलिंग में अपना नाम कमाया है। एक स्ट्रॉ ट्रैक रिकॉर्ड सिस्टम के जरिए ये पता चला है की रवि अरोड़ा पूरे विश्व में सबसे ज्यादा साइकिलिंग कर वर्ल्ड में टॉप 5 जबकि भारत में पहले नंबर पर आया है।

अगस्त महीने के स्ट्रॉ ट्रैकर रिकॉर्ड के मुताबिक, 3,67,645 साइकिलिस्ट का अपने GPRS सिस्टम के ज़रिए डाटा रिकॉर्ड किया गया तो इसमें रवि अरोड़ा पूरे विश्व में 5वें स्थान पर आया।

 रवि का खानपान बिल्कुल शाकाहारी है और हर रोज़ वे 100 किलो मीटर साइकिल चलाते हैं। इन्होंने बताया की फ़रीदकोट के कोटकपुरा साइकिल राइड्स की टीम का ये हिस्सा है और इन्होंने महज़ ढाई साल में यह रिकॉर्ड बनाया है ।

आपको बता दें, रवि ने अब तक करीब 64 हजार किलोमीटर साइकिलिंग की है। इसके साथ ही रवि जितने निपुण अपनी साइकिलिंग में हैं उतने ही वे दिल के भी बहुत नेक हैं। असल में  उन्होंने कोरोना काल में साइकिल पर समाजसेवा करते हुए ज़रूरतमंदो को जरूरत का सामान पहुंचाया। रवि की इस उपलब्धी की चर्चा पूरे इलाके में है और अब इनको देखकर और नौजवान भी साइकिलिंग करने के लिए प्रेरित हो रहे हैं।

Exit mobile version