फर्ज़ी Marriage Bureau का भंडाफोड़, नकली दुल्हनियां बनकर लोगों को ठगता था गैंग

0
357

आज के वक़्त में लोग शादी करने के लिए रिश्तेदारों से बात करना दूर बल्कि Marriage Bureau से बात करना पसंद करते हैं। इस बात का फ़ायदा उठा कर Marriage Bureau ज़रूरतमंदों को ठगते हैं। नकली दुल्हनिया दिखाकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है। मेडिकल के गोपाल प्लाजा स्थित Marriage Bureau पर पुलिस और एएचटीयू की छापेमारी के दौरान 10 युवतियों समेत 15 लोगों की गिरफ़्तारी की गई। पकड़ी गई युवतियां ही नकली दुल्हन बनती थीं और बाकी लोग उनके परिजन बनते थे।

जानें, पूरा मामला

नीरज गर्ग और डिंपल मिलकर मेडिकल में ही गोपाल प्लाजा में विवाह पंजीकरण केंद्र नाम से Marriage Bureau चला रहे थे। इस जगह पर शादी कराने के लिए लोगों से 8500 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क वसूला जा रहा था। इसी मैरिज ब्यूरो पर शुक्रवार(29 जुलाई) दोपहर मेडिकल थाना पुलिस, महिला थाना और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम ने दबिश दी। Marriage Bureau से 10 युवतियां-महिलाओं समेत 15 लोगों की गिरफ्तारी की गई। नीरज गर्ग और डिंपल फरार मिले।

पुलिस ने खुलासा किया कि लोगों के रजिस्ट्रेशन कराने के बाद गिरोह नकली दुल्हन और उसके परिजनों से मुलाकात कराता था। इसके बाद ये युवतियां दूसरे पक्ष से फोन पर बातचीत करती थी और कई तरह के बहाने बनाकर रकम हड़प लेती थी। इस संबंध में करावलनगर दिल्ली के अमित शर्मा, मनोज कुमार निवासी शाहदरा दिल्ली और लवकेश गुप्ता मथुरा ने धोखाधड़ी का मुकदमा मेडिकल थाने में दर्ज कराया था।

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि, शादी कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने की शिकायतें मिली थी, जिसके बाद मुकदमे दर्ज कराए गए थे। पुलिस टीम ने शुक्रवार को दबिश देकर 15 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। मुख्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें – Delhi-NCR में Baarish से मौसम हुआ सुहावना

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है