आस्था व्यक्तिगत विषय है,सरकार का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं है : CM Yogi

0
160

धर्म कोई भी हो इसकी अपनी अलग मान्यताएं होती हैं जिसमें किसी की दख़लंदाजी बर्दाश्त नहीं की जाती है। CM Yogi Adityanath ने निर्देश दिए हैं कि आस्था व्यक्तिगत विषय है। सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है लेकिन इसका सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन कर दूसरों को परेशान न किया जाए, यह स्वीकार्य नहीं है।

आगामी तीन मई को अक्षय तृतीया और ईद का पर्व एक साथ संभावित है। पुलिस अधिकारियों की अतिरिक्त संवेदनशीलता अपेक्षित है। CM Yogi ने बीते पांच वर्षों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किए गए काम की सराहना की और भविष्य के लिए सहयोग की आकांक्षा की। CM Yogi ने बुधवार(27 अप्रैल) की शाम को प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कुछ जिलों में धार्मिक उपासना आदि के लिए सार्वजनिक स्थलों का इस्तेमाल होने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की।

CM Yogi के आदेश पर UP में धर्मस्‍थलों पर अनावश्‍यक रूप से बजने वाले लाडस्‍पीकरों को हटाया जा रहा है। तय मानकों का उल्लंघन करते हुए बजाए जाने वाले कुल 10923 अवैध Loudspeaker बुधवार शाम तक हटवाए जा चुके हैं। इस दौरान 35221 लाउडस्पीकरों की आवाज निर्धारित मानक के अनुसार कम कराई गई है।

यह भी पढ़ें – नहीं होगी सड़क पर Namaz, जानें कैसे होंगे आख़िरी जुमे पर इंतज़ाम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है