Kabul की मस्जिद में हुआ धमाका, 40 हुए घायल, कईयों की गई जान

0
152

बम धमाके का नाम सुनकर ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि तबाही तो स्वाभाविक है और जब ज़िक्र धार्मिक जगह का आता है तो लोगों की भीड़ न हो ऐसा भी नहीं हो सकता। शायद इसलिए ही आतंक मचाने वाले धार्मिक स्थलों को अपना निशाना बनाते हैं। Afghanistan की राजधानी Kabul में एक मस्जिद में हुए बम धमाके में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस ब्लास्ट में 40 लोग घायल हुए हैं।

उत्तरी Kabul की मस्जिद में धमाका तब हुआ जब लोग शाम कि इबादत के लिए इकट्ठा हुए थे। Kabul पुलिस के प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया, मस्जिद के अंदर धमाका हुआ। इसमें बहुत सारे लोग मारे गए हैं लेकिन सही संख्या अभी नहीं बताई जा सकती।

धमाका बहुत ही ज़ोरदार था। मस्जिद के आसपास के घरों के शीशे भी धमाके की वजह से टूट गए। तालिबान के खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। मरने वालों में मस्जिद के इमाम भी शामिल हैं। Kabul के इमरजेंसी अस्पताल की तरफ से बताया गया कि 27 लोग घायल हो गए हैं और उनका इलाज चल रहा है। इसमें एक सात साल का बच्चा भी है। घटना के तुरंत बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी और ऐंबुलेंस पहुंच गई। बता दें कि यह हमला तब हुआ है जब तालिबान अपना विजय सप्ताह बना रहा है। 15 अगस्त 2021 को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया था।

पिछले सप्ताह एक मदरसे में मौलवी की भी हत्या कर दी गई थी। वह मौलवी आईएस को लेकर काफी आक्रामक भाषण दिया करता था। गुरुवार(18 अगस्त) को मदरसे में आत्मघाती हमले में वह मारा गया। जिहादी संगठन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली थी।

यह भी पढ़ें – Corona Update : नई गाइडलाइंस के तहत विमान में Mask पहनना अनिवार्य

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है