Commonwealth Games 2022 शुरू होने से पहले ही भारत को लगा झटका, Neeraj Chopra हुए आउट

0
288

किसी भी खेल में अगर खिलाड़ी अच्छा हो तो खेल देखने में मज़ा भी आता है लेकिन खिलाड़ी ही अगर चोटिल हो जाए तो उस खेल का रखवाला ऊपरवाला ही होता है। कुछ ऐसा ही हाल इस वक़्त भारत का भी हो गया है। 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम (Birmingham) में Commonwealth Games 2022 की शुरुआत होनी है, लेकिन इससे ठीक पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। इन राष्ट्रमंडल खेलों में भाला फेंक प्रतियोगिता में पदक के दावेदार माने जा रहे भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर (Javelin thrower) Neeraj Chopra टूर्नामेंट से हट गए हैं।

Neeraj Chopra को चोट के कारण Birmingham 2022 Commonwealth Games से बाहर होना पड़ा है। वे अगले तीन-चार सप्ताह आराम करने वाले हैं। हाल ही में समाप्त हुई 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उन्होंने 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीतकर देश के लिए इतिहास रचा था। वे इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय और रजत पदक अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी थे। इसी इवेंट के दौरान उनकी दाहिनी जांघ में हल्का खिंचाव आया था।

ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले Neeraj Chopra ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के बाद इस बात की पुष्टि की थी कि उनको थ्रो करते समय पैर में दर्द हुआ था। हालांकि, उन्होंने चौथे थ्रो में अपना पदक पक्का किया था और अगले दो थ्रो फेंकते समय उनको काफी दर्द हुआ था, जिसके कारण थ्रो फाउल रहे थे। Neeraj Chopra को ग्रोइन इंजरी है, जिसे ठीक होने में वक्त लगेगा।

World Athletics Event के बाद उन्होंने बताया था कि चौथे थ्रो के बाद उन्होंने पट्टी बांधी थी और थ्रो करने गए थे, लेकिन काफी दर्द हुआ था। इस वजह से थ्रो अच्छा नहीं रहा। उन्होंने बताया था कि आशा है कि ये जल्दी ठीक हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने अब Commonwealth Games से हटने का फैसला किया है और वे करीब 20 दिन आराम करने वाले हैं। इस मेगा इवेंट से पहले भारत के लिए ये बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें – Nude Photoshoot कराना Ranveer Singh को पड़ा भारी, FIR दर्ज

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है