Vaccine की दोनों डोज़ लगवाने के बाद भी,Corona ने ले ली जान 

0
185

Corona virus को मात देनी है तो Vaccine की दोनों डोज़ ज़रूर लगवा लें ये बात सभी ने सुनी होगी लेकिन Vaccine लगवाने के बाद जान बचाना मुश्किल हो रहा है। Tamil Nadu में बुधवार(15 जून) को Corona virus के एक 18 वर्षीय लड़की की मौत हो गई। लड़की को Corona की दोनों Vaccine लगीं थीं और उसे पहले से कोई भी बीमारी नहीं थी।

राज्य में 90 दिन बाद Corona से मौत की ख़बर सामने आई है। इसी के साथ Tamil Nadu में Corona से मरने वालों की कुल संख्या 38,026 हो गई है वहीं ताजा Corona मामलों में 43% का उछाल देखा गया है। दरअसल बुधवार को राज्य में 476 नए मामले दर्ज किए गए जोकि मंगलवार को दर्ज किए गए 332 की तुलना में अधिक हैं। वहीं मृतक लड़की की बात करें तो उसे मंगलवार सुबह 7.15 बजे बुखार और खांसी की शिकायत के साथ तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टेस्ट से पता चला कि उसे गंभीर Covid था जिसने उसके फेफड़ों को संक्रमित कर दिया था। दोपहर 2.30 बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राज्य स्वास्थ्य सचिव सेंथिल कुमार ने बताया, “डॉक्टरों से मौत के कारणों का विस्तार से अध्ययन करने को कहा गया है। लड़की वैक्सीनेटेड थी और उसे कोई बीमारी नहीं थी। उसे केवल लंबे समय से खांसी की शिकायत थी।” उन्होंने कहा कि मरीज से लिए गए नमूने पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें – अगर शादी वाले दिन दाढ़ी में आया Dulha तो नहीं होगी शादी,19 गांवों के लिए जारी हुआ फ़रमान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है