Varanasi : Namo Ghat पर लगा एंट्री टिकट कुछ वक़्त के लिए किया फ्री

0
155

देश में कुछ भी फ्री नहीं रह गया है, ऐसे ही हालात रहे तो मंदिर जाने के लिए भी एंट्री टिकट चुकाना पड़ेगा। नमो घाट(Namo Ghat) पर बड़ी संख्या में सैलानियों के आगमन को देखते हुए वाराणसी नगर निगम की ओर से टहलने के एवज में 10 रुपये का टिकट की व्यवस्था मंगलवार को लागू कर दी गई।

नगर आयुक्त प्रणय सिंह की ओर से आदेश आने के बाद काशीवासियों की ओऱ से आपत्तियां जताई जाने लगीं। सोशल मीडिया पर टिकट ट्रोल होने लगा। भारी विरोध व नाराज़गी को देखते हुए मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने आदेश को रद कर दिया। उन्होंने कहा कि गंगा में पानी अधिक होने की वजह से लोगों को फिलहाल तटवर्ती इलाकों में नहीं जाने का अनुरोध किया जा रहा है। अभी टिकट की कोई व्यवस्था लागू नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि साल 2019 में PM Narendra Modi ने Namo Ghat का उद्घाटन किया था। Namo Ghat को दो चरणों में बनाया गया है। Namo Ghat काशी का पहला ऐसा घाट होगा जो जल, थल और वायु मार्ग से जुड़ा होगा। सूर्य नमस्कार को समर्पित इस घाट को 34 करोड़ की लागत से बनाया गया है। Namo Ghat करीब आधा किलोमीटर लंबा है जिसमें मेक इन इंडिया और वोकल फॉर लोकल को प्रमोट किया गया है। इस घाट पर गेल इंडिया ने फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन भी बनाया है।

यह भी पढ़ें – Rahul Gandhi ने डीपी बदल कर BJP को दिया जवाब

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है