मुक़ाबला कोई भी हो मज़ा तभी आता है जब खेलने वाले दोनों लोग टक्कर के हों। बॉलीवुड निर्माता साजिद नाडियाडवाला विश्व चैंपियन Viswanathan Anand के साथ 13 जून को यूट्यूब पर एक वर्चुअल इवेंट में शतरंज का खेल खेलेंगे लेकिन ऐसा वो क्यों कर रहे हैं यही सवाल सबके ज़हन में घूम रहा है। सभी जानते हैं साजिद नाडियाडवाला Bollywood से ताल्लुख़ रखते हैं आखिर वो कैसे Viswanathan Anand को टक्कर दे पाएंगे।

शतरंज के इस खेल के ज़रिए ये दोनों महामारी की इस विनाशकारी दूसरी लहर में जरूरतमंदों को अपना समर्थन प्रदान करेंगे। यह आयोजन अधिक से अधिक लोगों को आगे आने और उन व्यक्तियों व परिवारों की सेवा में दान करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है जो Covid-19 के बीच भूखमरी के खतरे में हैं।

साजिद का दिमागी खेल के लिए प्यार और शौक, सभी को पता है, जिसे वह अब धन जुटाने और जरूरतमंदों की मदद करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। फिल्म निर्माता ने हाल ही में अपने ऑर्गनाइजेशन ‘नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट’ के 500 से अधिक कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए टीकाकरण अभियान भी चलाया है।

आयोजकों ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमारी सूची में अब प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला हैं। इंडस्ट्री की कुछ दमदार फिल्मों को इन्होंने प्रोड्यूस किया है। वो पांच बार के विश्व विजेता रह चुके Viswanathan Anand के साथ 13 जून को शतरंज खेलेंगे।’

यह भी पढ़ें: बच गए हैं चावल तो न हों परेशान, बनाएं ‘टेस्टी कुरकुरी Jalebi’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है