टीवी शो के साथ बॉलीवुड पर भी अपना दम दिखा चुकीं अभिनेत्री मौनी रॉय अपने बयान को लेकर काफी चर्चा में आ गई हैं। मौनी रॉय ने एक इंटरव्यू में कहा है कि स्कूल में बच्चों को भगवत गीता का पाठ पढ़ाया जाना चाहिए। मौनी ने ये भी कहा कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भगवत गीता पढ़ी ।

एक इंटरव्यू में मौनी रॉय ने अपनी धार्मिक सोच के बारे में बात की। मौनी ने कहा, ‘लॉकडाउन के वक़्त मैं काफी धार्मिक हो गई थी, मैं तो मानती हूं कि गीता को स्कूल स्लेबस का हिस्सा बना देना चाहिए। मेरी सोच के मुताबिक ये सिर्फ एक धार्मिक किताब ही नहीं है, बल्कि ये जिंदगी का सार है और असल ज्ञान है। आपके पास कैसे भी सवाल क्यों ना हो, गीता में हर चीज का जवाब मिल ही जाता है।’

मौनी रॉय ने कहा, ‘मेरे परिवार में शुरू से ही गीता का पाठ होता रहा है। मैंने बचपन में गीता पढ़ी है लेकिन उस वक्त मुझे ये कुछ खास समझ नहीं आती थी। लेकिन अब न सिर्फ इसकी अहमियत समझ आई है, बल्कि मैं इसे पूरी दुनिया तक पहुंचाना भी चाहती हूं।’

बीएमसी का नया फरमान, भीड़भाड़ वाली जगहों पर नागरिकों की सहमति के बिना होगा कोरोना टेस्ट

मौनी का मानना है कि बॉलीवुड जगत से जुड़े लोगों को भी गीता पढ़नी चाहिए क्योंकि इंसान काफी बिजी रहता है कि काफी बार खुद को ही भुला देता है, ऐसे में गीता काफी मदद कर सकती है।

छोटे पर्दे पर मौनी ने टीवी शो देवो के देव महादेव से हर घर में जगह बनाई थी। इसके बाद मौनी ने नागिन के साथ अपना अलग अंदाज दर्शकों के सामने पेश किया। मौनी टीवी के साथ-साथ ओटीटी और बॉलीवुड में भी एक्टिव हैं। मौनी जल्द ही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है