मेगास्टार चिरंजीवी और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ‘ सैरा नरसिम्मा रेड्डी’ इन दिनों चर्चा में है। कुछ दिन पहले ही सैरा नरसिम्हा रेड्डी का ट्रेलर रिलीज हुआ है। अब 2 अक्टूबर रिलीज होने वाली फिल्म सैरा नरसिम्हा रेड्डी देश विदेश में अलग अलग भाषाओँ में रिलीज होगी। हर कोई जानना चाहता है कि ‘ सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ फिल्म किसकी जिंदगी पर आधारित है।

साथ ही उय्यलवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी कौन थे? बतादें कि उय्यलवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी का जन्म रूपानागुडी गांव उय्यलवाड़ा आंध्र प्रदेश में हुआ था। जो तेलुगु परिवार से ताल्लुक रखते है दरअसल नरसिम्हा रेड्डी जब बगावत पर उतरे, तो अंग्रेजो को भारत में आकर सैंकड़ो साल हो चुके थे। तब अंग्रेजों की हुकुमत हुआ करती थी। अंग्रेजों का किसानों पर जुल्म दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे थे। इसी दौर में नरसिम्हा रेड्डी ने किसानों के लिए लड़ाई लड़ने का फैसला किया।

बतादें कि दोनों तेलुगु राज्यों के मेगा स्टार चिरंजीवी के प्रशंसक बड़ी संख्या में भाग लिए। सैरा फिल्म आगामी 2 अक्टूबर को तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म के बारे में बताए कि नरसिम्हा रेड्डी से किसानों की ये हालत देखी नहीं गई, उन्होने सबको एक जुट कर अंग्रेजो के खिलाफ एक जंग छेड़ने की कोशिश की, शुरूआत में किसानों को एकजुट करने में नरसिम्हा को बहुत ही ज्यादा दिक्कत हुई.लेकिन कुछ समय बाद अंग्रेजों से प्रताड़ित किसान नरसिम्हा के साथ आने लगे।