Saif Ali Khan नहीं हैं बहुत अधिक धार्मिक, ख़ुद को बताया धर्मनिरपेक्ष

0
51

Bollywood एक्टर Saif Ali Khan अमीर होने के साथ साथ एक सुलझे हुए इंसान भी हैं। Saif Ali Khan का कहना है कि वो न तो आध्यात्मिक हैं और न ही विशेष रूप से धार्मिक। Saif का मानना है कि जीवन में अधिक धार्मिक होने से उन्हें चिंता होने लगती है। इसलिए वह सोच से धर्मनिरपेक्ष हैं।

भूतों और ईश्वर को लेकर अपने विचारों पर बात करते हुए Saif Ali Khan ने कहा, “मैं इस मायने में बहुत धर्मनिरपेक्ष हूं। मेरा मानना है कि बहुत अधिक धार्मिक होना मुझे परेशान करता है क्योंकि वे मृत्यु के बाद के जीवन पर जोर देते हैं, वर्तमान में क्या है इस पर जोर नहीं होता। वह आगे कहते हैं कि मैंने पाया है कि बहुत अधिक धार्मिक होने पर आप एक ऑर्गेनाइजेशन का रूप लेने लगते हैं, जिसके साथ फिर बहुत सारी समस्याएं जुड़ जाती हैं। इसके परिणामस्वरूप यह बहस छिड़ जाती है कि मेरे ईश्वर, या आपके ईश्वर या किसके ईश्वर बेहतर हैं।

Saif Ali Khan आगे कहते हैं कि वह एक तरह से धार्मिक हैं क्योंकि वह एक उच्च शक्ति में विश्वास करते हैं, लेकिन वह शक्ति क्या है, मुझे बिल्कुल पता नहीं है। मैं प्रार्थना करता हूं और अपनी ऊर्जा को अपने कार्यों पर केंद्रित करने की कोशिश करता हूं क्योंकि मैं मृत्यु के बाद के जीवन में विश्वास नहीं करता। मेरा मानना है कि जब हमारी मृत्यु होती है, उसके साथ सारी चीजें समाप्त हो जाती हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है