बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों मे से एक हैं रेखा, उनका आज जन्मदिन है। उनकी पहली तमिल फिल्म थी जिसका नाम ‘रंगुला रत्नम’ था।

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों मे से एक हैं रेखा, उनका आज जन्मदिन है। रेखा का 10 अक्टूबर 1954 में हुआ था। उन्होंने सिनेमा की दुनिया मे एक बाल कलाकार के रुप में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म हिंदी नहीं बल्कि तमिल फिल्म थी जो वर्ष 1966 में रिलीज़ हुई थी जिसका नाम ‘रंगुला रत्नम’ था।

आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, हुआ खुलासा!

वर्ष 1970 में फिल्म ‘सावन भादों’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है। वह साउथ इंडियन फिल्मों के एक्टर जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावली की बेटी हैं। हिंदी सिनेमा में रेखा ने बहुत बड़ा योगदान दिया है।

आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, हुआ खुलासा!

आइए जानें रेखा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

उनकी पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ वे हमेशा से ही चर्चा का विषय बनी रहीं हैं। उनकी जिंदगी मे कुछ ऐसे राज़ हैं जिनसे अभी तक पर्दा नहीं हट पाया है। बताया जाता है की रेखा ने कई शादियां कि लेकिन सच क्या है ये तो सिर्फ रेखा ही बता सकती हैं। रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी।

डायलॉग बोलने के अंदाज से पहचाने जाने वाले राजकुमार का आज है जन्मदिन

आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, हुआ खुलासा!

हालांकि उनके पति को गुज़रे कई साल बीत गए पर वो आज भी अपनी मांग में सिंदूर लगाती है। ये बात एक राज़ बन कर रह गई है कि वे किसके नाम का सिंदूर अब तक लगाती हैं। रेखा का अमिताभ बच्चन, राज बब्बर, विनोद मेहरा, जीतेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ नाम जुड़ चुका है।

आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, हुआ खुलासा!

लेकिन ये भी कहा जाता है कि रेखा अमिताभ से बेइंतिहा मोहब्बत करती थी। साल 1983 मे जब अमिताभ बच्चन फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। तो रेखा अपने आपको अमिताभ बच्चन की एक झलक देखने से नहीं रोक पाई थीं और हास्पिटल पहुंच गई थी। लेकिन उन्हें अमिताभ से नहीं मिलने दिया गया था।

फिल्म ‘कबीर सिंह’ के एक सीन के दौरान शाहिद के रोंगटे खडे हो गए, फैन ने शेयर की फोटो

आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, हुआ खुलासा!

इस घटना का जिक्र करते हुए रेखा ने बताया था की ‘सोचिए मैं उस शख्स को ये नहीं बता पाई कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं। मैं ये महसूस नहीं कर पाई कि उस शख्स पर क्या बीत रही है। मुझे मौत मंजूर थी पर बेबसी का ये एहसास नहीं। इस वाक्य के बाद रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी का अंत हो गया हालांकि दोनों ने कभी एक दूसरे के लिए अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस नहीं किया।