साउथ सुपरस्टार Rajnikant को साल 2019 का दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ Rajnikant के फैंस ने भी बधाई दी हैं।  इसके बाद Rajnikant ने भी सबका दिल से शुक्रिया अदा किया। Rajnikant ने सोशल मीडिया पर लिखा, भारत सरकार, आदरणीय और प्रिय नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर और जूरी को मुझे प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुनने पर दिल से शुक्रिया। मैं ये अवॉर्ड उन सबको डेडिकेट करता हूं जो मेरी जर्नी का हिस्सा रहे हैं। ईश्वर का शुक्रिया।

UP Panchayat Chunav की वजह से बदल गई परीक्षा की डेट, देखें डेटशीट

2018 में यह सम्मान अमिताभ बच्चन को दिया गया था। दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारत में सिनेमा जगत का सबसे आला सम्मान है। हर साल यह अवॉर्ड नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेरिमनी के समय दिया जाता है।

Rajnikant को 51वां दादासाहेब फाल्के सम्मान मिलेगा। बता दें रजनी ने 1975 में डेब्यू किया था। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनको करीब 46 साल हो चुके हैं। यह अवॉर्ड उनको 3 मई 2021 को दिया जाएगा। इस अवॉर्ड का नाम धुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर रखा गया है। फाल्के को इंडियन सिनेमा का पिता भी कहा जाता है। उन्होंने भारत की पहली फीचर फिल्म (full length) ‘राजा हरिश्चंद्र’ डायरेक्ट की थी। 2017 तक के अपडेट के मुताबिक, यह अवॉर्ड जीतने वाले को एक गोल्ड कमल मेडल, एक शॉल और 10 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाता है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है